जब KBC में आया था अंबानी परिवार, हॉट सीट पर बैठे थे अनंत-ईशा और आकाश, अमिताभ बच्चन ने पूछे थे ये तगड़े सवाल
Advertisement
trendingNow12353066

जब KBC में आया था अंबानी परिवार, हॉट सीट पर बैठे थे अनंत-ईशा और आकाश, अमिताभ बच्चन ने पूछे थे ये तगड़े सवाल

Ambani kids play KBC: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. सालों पुराना ये वीडियो कौन बनेगा करोड़पति शो का है. जब अमिताभ बच्चन के शो में मुकेश अंबानी का पूरा परिवार नजर आया था. जहां ईशा अंबानी, अनंत अंबानी और आकाश अंबानी ने रियालंस से जुड़े सवालों के जवाब दिए.

 

कौन बनेगा करोड़पति में अंबानी परिवार

एक बार फिर अमिताभ बच्चन का शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' दस्तक दे रहा है. 12 अगस्त 2024 से नया सीजन दस्तक देने जा रहा है. ऐसे में नए तड़के के साथ महानायक शो होस्ट करते नजर आएंगे. इस बीच चलिए आपको पुराने एपिसोड की याद दिलवाते हैं जब अंबानी परिवार शो में पहुंचा था. तब हॉट सीट पर बिग बी के सामने मुकेश अंबानी-नीता अंबानी के तीनों बच्चे थे. अनंत अंबानी, ईशा अंबानी और आकाश अंबानी ने रिलायंस से जुड़े सवालों के जवाब दिए थे. चलिए बताते हैं आखिर वो सवाल कौन से थे. फैमिली ने सारे के सारे जवाब सही दिए थे. जानिए रिलायंस इंडस्ट्री से जुड़ी दिलचस्प जानकारी.

ये एपिसोड साल 2017 में आया था. जब बच्चों के साथ खुद मुकेश अंबानी और नीता अंबानी भी शो में पहुंचे थे. जब एशिया के सबसे रईस शख्स शो में आए तो सेट और माहौल भी शो का अलग ही था. अब सालों बात सोशल मीडिया पर एक बार फिर ये वीडियो वायरल हो रहा है. पढ़िए रियालंस इंडस्ट्रीज से जुड़े कौन कौन से सवाल जवाब शो में दिखाए गए थे.

1. रिलायंस बिजनेस की शुरुआत किस चीज के साथ हुई थी?
जवाब: मसाले
धीरूभाई अंबानी ने अपने व्यवसाय की शुरुआत की थी. इसके बाद टैक्सटाइल, रिफाइंड से लेकर ऑयल, रिटेल और गैस जैसे कई बिजनेस में पैर पसारे थे.

2. रिलायंस जामगर साइट में किस चीज का उत्पादन सबसे ज्यादा देशभर में होता है.
जवाब: आम
रिलायंस की जामनगर साइट से आम का उत्पादन देशभर में काफी बड़े पैमाने पर होता है. यहां 140 किस्मों के आम पाए जाते हैं. देशभर में 6 लाख आमों का उत्पादन होता है. अमिताभ बच्चन शो में कहते हैं कि नीता अंबानी उनके घर भी आम भिजवाती हैं.

OTT पर सस्पेंस-थ्रिलर से भरी 5 वेब सीरीज-फिल्में, देखने के बाद दिल-दिमाग सब थम जाएगा, अंत तक TV से चिपके रहेंगे

 

3. वित्त वर्ष 2016-17 में RIL ने कितनी राशि CSR के तहत समाजिक कार्यों में खर्च की थी?
जवाब: 674 करोड़
रिलायंस ने सामाजिक कार्यों के लिए भी हर साल मोटी रकम खर्च करते हैं. नेक कामों के लिए अंबानी फैमिली खूब जानी जाती है. अमिताभ बच्चन ने तब शो में बताया था कि ये देश की सबसे बड़ी ऐसी संस्था 13 राज्यों को 1 करोड़ 20 लाख लोगों की सहायता करती है. 

4. रियालंस के रिटेल स्टोर पर हर महीने आने वालों के ग्राहकों की संख्या कितनी है?
जवाब: 1.5 करोड़
देश के 800 शहरों में रिलायंस रिटेल के 3700 स्टोर हैं. हर 100 व्यक्तियों में से 1 व्यक्ति रियालंस के स्टोर से शॉपिंग करता है. यहां खाने पीने से लेकर कपड़े और तमाम चीजें की बिक्री होती है. ये आंकड़ा 6 साल पुराना है. जब अंबानी फैमिली शो में आई थी.

5. पहली बार 1 करोड़ की संख्या पहुंचाने में जियो को कितना समय लग गया था.
जवाब: 170 दिन

6. दुनिया भर के कितने देशों में रिलायंस के प्रोडक्ट एक्सपोर्ट किए जाते हैं?
जवाब: 108

TAGS

Trending news